TMKOC Written Update - Ganesh Utsav Samaroh EP - 3260

तारक मेहता का उल्टा चश्मा लिखित अपडेट एपिसोड 3260 - गणेश उत्सव समारोह

TMKOC-Written-Update-Ganesh-Utsav-Samaroh-EP-3260

गणेश उत्सव समारोह

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के आज के एपिसोड की शुरुआत में भिड़े कहता हैं कि उसने स्पॉटलाइट स्टार्ट कर दिया हैं, यह देखने के लिए कि आगे कौन आ रहा है। स्पॉटलाइट हर किसी के उप्पर से गुज़रती है और भाईलू पर रुक जाती है।

भाईलू अपना किरदार निभाने के लिए तैयार हो जाता है और मंच पर आ जाता है। भिड़े सभी को बताता है कि भैलू को मंगल पांडे का रोल मिला है। भिड़े एक छोटा सा परिचय देते हैं, फिर मंगल पांडे की भूमिका के बारे में भाईलू से आगे कहने के लिए कहता हैं।

भाईलू बताते हैं कि मंगल पांडे ने अपने देश की आजादी के लिए क्या किया था। भाईलू के रोल को हर कोई पसंद करता है और उसकी तारीफ करता है।

भिड़े फिर से स्पॉटलाइट को स्टार्ट करता है, और स्पॉटलाइट इस बार अब्दुल पर रुक जाती है। अब्दुल भी अपने अभिनय के तैयार हो जाता है और स्टेज पर आ जाता है। भिड़े का कहता है कि अब्दुल को मौलाना अबुल कलाम आजाद की भूमिका मिली हैं।

अब्दुल, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद के बारे में सभी को बताता है और उन्होंने हमारे देश को शिक्षित करने के लिए क्या क्या किया ये बताता हैं।

इसके बाद बापूजी पर स्पॉटलाइट रुक जाती है। भिड़े सबको बताता है कि बापूजी को सबके चहेते पंडित जवाहरलाल नेहरू का रोल मिला हैं।

भिड़े, पंडित जवाहरलाल नेहरू का परिचय देते हैं, जबकि बापूजी सभी को बताते हैं कि पंडित जवाहरलाल नेहरू बच्चों से कैसे प्यार करते थे और उन्होंने उनके लिए क्या किया था।

फिर से स्पॉटलाइट सभी के उप्पर घुमती है और माधवी पर रुक जाती है। भिड़े सभी को बताता है कि माधवी को अरुणा आसफ अली का रोल मिला हैं।

भिड़े, अरुणा आसफ अली के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देता है, जबकि माधवी बताती है कि अरुणा आसिफ अली ने देश के लिए क्या किया था।

भिड़े एक बार फिर से स्पॉटलाइट स्टार्ट करता है और इस बार वह बाघा पर रुक जाती है। भिड़े बताता है कि बाघा को मोजे रीबा का रोल मिला हैं। सोसाइटी के कुछ सदस्य भ्रमित हो जाते हैं, क्योंकि वे नहीं जानते कि मोजे रीबा कौन है।

भिड़े सभी को बताता है कि आज उन्हें कुछ ऐसे लोगों के बारे में भी पता चलेगा जो प्रसिद्ध नहीं हैं, लेकिन उन्होंने हमारी आजादी में समान रूप से योगदान दिया था।

भिड़े सभी को मोजे रीबा के बारे में बताता है। बाघा सभी को बताता है कि मोजे रीबा को सत्याग्रह: के बारे में कैसे पता चला और उन्होंने सत्याग्रह: में कैसे भाग लिया था।

एपिसोड समाप्त।

दोस्तो, आने वाले एपिसोड्स में हम देखेंगे की बाकी बचे गोलकुलधम वाले और किन - किन स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका निभाते हैं…

जानने के लिए मिलते हैं कल

यह भी पढ़ें: तारक मेहता का उल्टा चश्मा लिखित अपडेट एपिसोड 3259

Post a Comment

Previous Post Next Post