TMKOC Written Update - Gokuldham Ke Desh Bhakt EP - 3261

तारक मेहता का उल्टा चश्मा लिखित अपडेट एपिसोड 3261 - गोकुलधाम के देशभक्त

TMKOC-Written-Update-Gokuldham-Ke-Desh-Bhakt-EP-3261

गोकुलधाम के देशभक्त

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एपिसोड की शुरुआत भिड़े से होती है, वह कहता है की वे देखेंगे कि आगे कौन आ रहा है और स्पॉटलाइट स्टार्ट कर देता है।

स्पॉटलाइट हर किसी के उप्पर से गुज़रती है और सोढ़ी पर रुक जाती है। सोढ़ी तैयार हो जाता है और मंच पर आ जाता है। भिड़े कहता हैं कि सोढ़ी को उधम सिंह का किरदार मिला है।

भिड़े, उधम सिंह के बारे में जानकारी देता है, जबकि सोढ़ी सभी को बताता है कि उन्होंने देश के लिए क्या किया और उन्हें कैसे फांसी दी गई। सोढ़ी के रोल को सभी पसंद करते हैं और उनकी तारीफ करते हैं।

भिड़े फिर स्पॉटलाइट स्टार्ट कर देता है और इस बार वो कोमल पर रुक जाती है। भिड़े का बताता है कि कोमल को कमलादेवी चट्टोपाध्याय का किरदार मिला हैं।

भिड़े कमलादेवी चट्टोपाध्याय का परिचय देते है, और कोमल सभी को बताती है कि आजादी से पहले और बाद में उन्होंने देश की सेवा कैसे की।

हर कोई कोमल की सराहना करता है, क्योंकि उसने उन्हें कमलादेवी चट्टोपाध्याय के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी दी और विशेष रूप से ये बताया की उन्होंने देश की सेवा कैसे की।

इसके बाद, स्पॉटलाइट तारक पर रुक जाती है। भिड़े बताता है कि तारक को लाल बहादुर शास्त्रीजी का रोल मिला मिला है। भिड़े कहता हैं कि वे सभी जानते हैं कि लाल बहादुर शास्त्रीजी कौन थे, और उनके बारे में कुछ जानकारी देते हैं।

तारक कुछ और जानकारी देता हैं कि लाल बहादुर शास्त्रीजी ने देश की सेवा कैसे की। बापूजी और अंजलि तारक को उनके अद्भुत अभिनय के लिए बधाई देते हैं।

भिड़े एक बार और स्पॉटलाइट स्टार्ट कर देते है और इस बार वो विनायक पर रुक जाती है। भिड़े बताता है कि विनायक को बाजी राउत का रोल मिला है।

भिड़े, बाजी राउत के बारे में परिचय देता है कि बाजी राउत कौन थे और कैसे उन्होंने बहुत कम उम्र में देश की सेवा की। विनायक बताता है कि बाजी राउत ने हमले में अपने सभी सहयोगियों को खो दिया था लेकिन ब्रिटिश सैनिको की सेवा नहीं की। बापूजी, बाजी राउत की वीरता को सलाम करते हैं।

इसके बाद, स्पॉटलाइट भिड़े पर रुक जाती है। तारक, भिड़े से अपनी भूमिका दिखाने के लिए कहता है, जिससे वह उसके मिले रोल का परिचय करने में उसकी मदद करेगा। भिड़े तैयार हो जाता है और स्टेज पर आ जाता है।

तारक बताता है कि भिड़े को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भूमिका मिली है। तारक, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बारे में जानकारी देता है जबकि भिड़े दर्शाता है कि कैसे नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने सभी देश वासीओ के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और देश की सेवा की।


एपिसोड समाप्त।

दोस्तो, आने वाले एपिसोड्स में हम देखेंगे की बाकी बचे गोलकुलधम वाले और किन - किन स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका निभाते हैं…

जानने के लिए मिलते हैं अगले सप्तः।

यह भी पढ़ें: तारक मेहता का उल्टा चश्मा लिखित अपडेट एपिसोड 3260

Post a Comment

Previous Post Next Post