Udaariyaan Written Update - Candy Pahuncha Vrik Home EP - 174

उडारियां रिटेन अपडेट हिंदी में - टुडे एपिसोड 174 - कैंडी की घर वापसी  2 अक्टूबर 2021 

तेजो कहती है की मुझे सिमरन को घर लाने में देरी नहीं करनी चाहिए। गुरप्रीत कुछ मिठाइयाँ बनाता है। तेजो आती है और कहती है कि बहुत अच्छी खुशबू आ रही है, वाह देसी घी पिनियां, ये तो मुझे बहुत पसंद है। गुरप्रीत सिमरन के बारे में पूछता है। 

तेजो कहती है कि क्या मैं कुछ पैक करूँ। गुरप्रीत कहता हैं हां, मैंने ये सब बच्चों के लिए ही तो  बनाया है। तेजो टिफिन पैक करती है। तेजो को इस खुशबू से अपनी बेबे की याद आ जाती है क्योकि वो भी ऐसे पिनियां बनाती थीं। 

तेजो सोचती है की मैं इसे सिमरन के लिए ले जाऊंगी। गुरप्रीत कहता हैं कि मैं भी यही सोच रहा था। तेजो बोलती है कि सिमरन को घर लाने के अपने वादे को पूरा करने के लिए शायद मुझे छह महीने लग जाये, आप लोग उसका स्वागत करने के लिए तैयार रहना। 

Udaariyaan-Written-Update-Candy-Pahuncha-Vrik-Home-EP-174.gif


गुरप्रीत पूछता है कि तुम क्या करने वाली हो। तेजो बताती हैं कि यह एक सेक्ररेट है। गुरप्रीत कहता हैं कि सही है जी , भला हो आपका, आप सभी का बहुत ख्याल रखती हो। 

फतेह कुछ ढूंढ रहा होता है। वह जैस्मीन को पुकारता  है। वो कहता है कि मैंने यहाँ एक लाल रंग की फाइल रखी थी, जिसमे कुछ छात्रों की जानकारी थी, जो की बहुत इम्पोर्टेन्ट है। वह कहती है मुझे नहीं पता। फ़तेह अपने पापा के स्टडी रूम में भी चेक करने जाता है। 

फ़तेह राजू को फोन करके उसे अपने केबिन में फाइल देखने के लिए कहता है। वही पर वह तेजो से टकरा जाता है। उसके हाथ से फाइल गिर जाती है। 

वह उठाने के लिए झुकता है और तेजो भी तभी झुकती है दोनों का माथा टकरा जाता है। तेजो कहती हैं, यह सही नहीं हुआ है कि फिर से सिर से सिर टकराना पड़ेगा नहीं तो दोस्ती टूट जाएगी, इसलिए एक बार और। 

फ़तेह कहता है कि कोई ज़रूरत नहीं है।  अगर आपको फ़ाइल नहीं मिलती है, तो मेल चेक करें, मैंने आपको विवरण भेज दिया है। कह कर वहा से चली जाती है।

फतेह कहता हैं मैं अकादमी जा रहा हूं, मेरे पास बहुत काम है, अगर आप आती हैं तो मुझे  मदद मिलेगी। वह कहती है नहीं, मैंने काम में चाची जी की मदद करने के लिए सोचा था, आपने मुझे काम करने और सभी को प्रभावित करने के लिए कहा। 

वह कहता है कि मैंने प्रभावित करने को नहीं कहा, मैंने तुमसे उनका दिल जीतने के लिए कहा था। वह उसे अपनी बात सुनने के लिए कहती है। वह पूछता है कि यह क्या है। वह पूछती है कि क्या तुम आज अकादमी नहीं जाओगे, हम चिल करेंगे, इतनी समस्याएँ हो रही हैं, तेजो यहाँ नहीं है। 

फ़तेह कहता है कि आज मेरी एक मीटिंग है। वह कहती है प्लीज रुक जाओ ना। खुशबीर आकर पूछती है कि आप अकादमी पर ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं, इन बेकार की चीजों को छोड़ दें और अकादमी पर ध्यान दें।

यह अकादमी विर्क परिवार की है, कामकाजी लोगों को वेतन मिलता है। आपका मज़ा तो सिर्फ 6 महीने का ही है, अगर आपका तलाक हो गया तो आपके पास अकादमी पर कोई हक़ नहीं होगा।आपको यहाँ से कुछ नहीं मिलेगा यहाँ तक की मुझे आप पर भरोसा भी नहीं है। 

फतेह वहा से चला जाता है। जैस्मीन सोचती है कि मैं ऐसा कुछ क्या करू कि तेजो का नाम लेने में भी आपको शर्म आए। 

तेजो कॉलेज में होती है। वह अपने स्टूडेंट्स से बात कर रही होती है। वह उन्हें अच्छी तरह से इम्प्रूव करने के लिए कहती है। वह सिमरन को फोन करती है और पूछती है कि तुम कैसे हो।

सिमरन पूछती है कि आप कैसी हो, मैं तो ठीक हूं। तेजो पूछती है कि क्या आप चाची जी के हाथ से बनी पिनियां लेना चाहते हो। सिमरन कहती है कि पिताजी नाराज हो जाएंगे। तेजो बोलती है कि मैं उनकी डांट सुन लूँगी, क्या तुम पिनियां खाना चाहती हो। सिमरन कहती है हाँ, जल्दी यहाँ आ जाओ। 

तेजो एक शर्त रखती है, कहती है कैंडी को तैयार रखना, मैं घर आकर तुम्हें सब बताऊंगी। वह सोचती है कि मैंने सिमरन और परिवार को एकजुट करने का प्रयास तो शुरू कर दिया हैं, कृपया  बाबा जी मेरी मदद करना। 

जैस्मीन के पास कोई नई ड्रेस नहीं है। वह कहती है कि मुझे सोनी की सगाई के लिए खरीदारी करनी पड़ेगी है। उसे स्वीटी का फोन आता है और उसे आने के लिए बोलती है, वो दोनों खरीदारी करने साथ में जाएंगे। 

स्वीटी कहती है तेजो और तुम्हारे बीच सब कुछ ठीक होता तो मेरा काम आसानी से हो जाता, तेजो ने 6 कॉलेजों के प्रश्नपत्र सेट किये है, सेतु ने कहा कि पेपर बहुत मुश्किल आने वाले है। तेजो से पूछना चाहिए था, इससे सेतु को मदद मिलती। 

जैस्मीन, तेजो और उसके कागजात के साथ उसको नरक में जाने के लिए कहती है। वह सोचती है और कहती है स्वीटी, आई लव यू, मुझे कभी-कभी ऐसे ही बुलाओ, मुझे एक छोटा सा काम आ गया है, मैं बाद में फोन करूंगी। वह कहती है कि मेरे पास एक अद्भुत विचार है, जिससे हर कोई तेजो से नफरत करेगा और उसे कभी भुला नहीं पायेगा। 

तेजो और कैंडी घर पहुंचते हैं। कैंडी कहता है वाह, इतना बड़ा घर, किसका है ये घर। तेजो कहती हैं की हमारा है क्या आपको यह पसंद आया। वह कहता है हां- मुझे बल्ला और गेंद खेलना है। 

तभी माही आती है और उसके साथ खेलने लग जाती है। अमरीक भी शामिल हो जाती हैं। गुरप्रीत और सभी लोग आ जाते हैं। खुशबीर पूछता है कि यह कौन है। कैंडी, उन्हें नाना जी कह कर बुलाता हैं। तेजो कहती हैं कि वह हर बड़े को नाना जी कहता हैं।

खुशबीर पूछता है कि वह किसका बच्चा है। तेजो कहती है कि वह मेरे सहयोगी का बेटा है, वह एक नए काम में व्यस्त है, तो मैंने सोचा कि दोपहर में कुछ घंटों के लिए यहां आ जाएगा। खुशबीर कहता है ठीक है, नाम क्या है इसका। कैंडी कहते जी इसको। 

खुशबीर कहता हैं बड़ा प्यारा नाम है। कैंडी का कहता है कि कैंडी मीठी होती है ना। जैस्मीन देखती है और कहती है कि उसे कौन मिला, वह हमेशा परिवार को व्यस्त रखती है, कुछ भी करो, मुझे जो करना है मैं वो करूंगी। 

तेजो कहती है कैंडी, मैं तुम्हें सब से मिलवा दूं चलो। वह परिवार के सदस्यों का परिचय देती है। कैंडी का कहना है कि वह नाना की तरह दिखता है, उसके बाल सफेद हैं, चाचा के काले बाल हैं। खुशबीर कहते हैं ठीक है मुझे नाना जी बुलाओ, मेरे बच्चों ने मुझे इतनी खुशी नहीं दी कि कोई मुझे दादा जी और नाना जी कहे, मुझे लगता है कि इस बच्चे के साथ मेरा दिल का पुराना रिश्ता है।

कैंडी पिन्नियां और लड्डू खाता है। अमरीक कहती हैं कि आपका पेट फट सकता है। कैंडी जमीन पर गिर जाता है और कहता है कि पेट में पिनियां लड़ रही हैं, मैं उनके लिए जगह बना रहा हूं। सब लोग हंसते हैं। 

कैंडी जाने लगता है। हर कोई मुस्कुराता है। तेजो अपना बैग कमरे में रखती है और चली जाती है। जैस्मीन देखती है और कहती है कि जाओ तेजो, तुम कपड़े बदलो, और मैं यहाँ खेल बदल डालूंगी। 

फतेह घर आ जाता है। वह कैंडी को देखता है। तेजो कमरे से बाहर आती है। जैस्मीन अंदर आती है और लैपटॉप पर चलाने लगती है। फतेह कहता हैं की तेजो, ये बच्चा, मुझे लगता है कि मैंने उसे कहीं देखा है , कौन है ये । 

वह कहती है कि तुम कैंडी से तब मिले थे जब तुम मुझे लेने आए थे। वह कहता है ओह, ठीक है। वह कहती है कि उसकी माँ को एक नया काम मिला है तो यह कुछ दिनों के लिए दोपहर में यहाँ आएगा। फतेह वहां से चला जाता है। जैस्मीन फाइलों की जांच करती है। कैंडी का कहना है कि आप सभी ने धोखा दिया है, आपको इसकी सजा जरूर मिलेगी।

कैंडी सभी पुरुषों को सिट अप करवाता है। तेजो हंसते हुए तस्वीरें क्लिक करती हैं। जैस्मीन फ़ाइल को पेनड्राइव में लाने की कोशिश करती है। पेनड्राइव काम नहीं करता। वह तेजो के बैग में पेनड्राइव चेक करती है। वहीं जैस्मीन की पेनड्राइव गिर जाती है। 

गुरप्रीत का कहना है कि इस बच्चे को यहाँ लाकर अच्छा किया, सब लोग कितने खुश हैं। निम्मो कहती है हाँ, अगर स्थिति अच्छी होती, तो हम तेजो से उसके बाल गोपाल को लाने के लिए कहते। तेजो कहती हैं माही, कैंडी का ख्याल रखना, मैं एक जरूरी मेल भेज कर अभी आती हु।वह अपने कमरे में जाती है। 

जैस्मीन एक और पेनड्राइव आजमाती हैं। तेजो कहती हैं कि उसने खुशबीर को नाना जी कहा और उनका दिल जीत लिया। सिमरन कहती है कि मुझे नहीं पता था कि आपको कैसे धन्यवाद दू, मुझे चिंता है कि आप और पिताजी के बीच कोई तनाव ना। 

तेजो कहती हैं चिंता मत करो, ऐसा कुछ नहीं होगा। जैस्मीन प्रश्न पत्र की फाइल कॉपी कर लेती है। वह तेजो से कहती है, देखो पापा कैसे तुम्हारे तुम्हारे पंख काटते हैं। वह तेजो को आते हुए देख लेती है। तेजो जैसे ही दरवाजा खोलती है तो वह देखती है की........!! 


देखते है क्या होता है अगले एपिसोड में ! क्या पेपर लीक होने पर तेजो पर लगेगा इलज़ाम !! तेजो का होगा अंजाम !!

पढ़ने के लिए धन्यवाद् !!


Post a Comment

Previous Post Next Post