Anupama 1st November 2021 Written Update Anupama Ne Chhoda Ghar - Bapuji Ne Kaha Ghatiya Aur Gire Log

अनुपमा सीरियल अपडेट 

अनुपमा 1 नवम्बर 2021 स्पोइलर अलर्ट हिंदी में -  अनुपमा ने छोड़ा घर, बापूजी ने कहा घटिया और गिरे लोग 

Anupama-Written-UAnupama-31st-October-2021-Spoiler-Alert-Written-Update--Anupama-Ne-Chhoda-Ghar-Bapuji-Ne-Kaha-Ghatiya-Aur-Gire-Logpdate--Anupama-Ne-Chhoda-Ghar,-Bapuji-Ne-Kaha-Ghatiya-Aur-Gire-Log

Anupama 1st November 2021 Spoiler Alert In Hindi - Anupama Ne Chhoda Ghar, Bapuji Ne Kaha Ghatiya Aur Gire Log

Written Update 

अनुपमा में अभी तक आपने देखा की बा, काव्या और वनराज जितना नीचे गिर सकते थे, जितने अपशब्दों का प्रयोग कर सकते थे, जितनी अभद्र भाषा का प्रयोग कर सकते थे -सब किया लेकिन अनुपमा का स्वाभिमान और सम्मान को हिला तक नहीं पाए। 

जिस औरत ने अपना कलेजा काट कर घर को घर बनाया, सास के ताने से सुबह और शाम हुई, पति से कभी प्यार और मान नहीं मिला फिर भी 26 साल उसने इस परिवार को दिए। जिस बेटे की फरमाइश के लिए अनुपमा हमेशा तैयार रही उसी ने ऊँगली उठाई। 

धन्य है ऐसा परिवार। ये कीचड़ कभी इस कमल के लायक ही नहीं था। एक दम सही कहा बापूजी ने। इतनी घटिया सोच वाले लोगो के साथ अनुपमा नहीं रहेगी वरना दिन रात उसे नोच कर खा जायेंगे। 

बापूजी अनुपमा के माथे पर भगवान के सिन्दूर का तिलक कर उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते है। उनके साथ समर, नंदनी , मामाजी और पाखी भी होते है। माँ काली के रूप में जो उसकी तरफ ऊँगली उठाये उसकी ऊँगली काट देने की बात बापूजी करते है। 

अनुपमा बीते पलों को याद करते हुए, अपना सामान लेकर आ जाती है। अनुपमा कहती है की इस घर की सुख समृद्धि हमेशा बनी रहे लेकिन ऐसा नहीं होगा क्योकि जिस घर में बेटी का सम्मान न हो वह सुख और समृद्धि कैसे रह सकते है। 

अनुपमा उसको मिले प्यार और दर्द दोनों के लिए सबका धन्यवाद् करती है और कहती है की कान्हा जी जानते है की मैंने जितना कर सकती थी उतना इस घर के लिए किया और जितना सह सकती थी उससे ज्यादा सहा।  अब आप सभी को ऑल द बेस्ट और मुझे भी। अगर कोई भूल हुई तो उसके लिए सॉरी।  अनुपमा ये सब घर से निकल कर कहती है वो भी बिना किसी को देखे। 

अनुपमा बापूजी और मामाजी का आशीर्वाद लेके अपनी नयी जर्नी स्टार्ट करती है। बा और वनराज के बोले हर शब्द का बोझ अनुपमा अभी तक उठा नहीं पा रही इसिलए समर से थोड़ी देर अकेले रहने की बात करती है। समर अनुपमा से प्रॉमिस लेता है की वह उसके पास जल्दी ही आ जाएगी। और उसके हाथ में फ़ोन पकड़ा देता है। 

उधर अनुज भी परेशान है की कहीं उसकी वजह से अनुपमा पर कोई आंच तो नहीं आ रही। वह अनुपमा को फ़ोन लगता है लेकिन अनुपमा अपने होश में ना होने  वजह से फ़ोन नहीं उठाती। अनुज समर को फ़ोन कर सारी बात जान लेता है। वह भी अनुपमा और समर के पास पहुँचता है     

स्पोइलर अलर्ट 

अनुपमा पुरे मान, सम्मान और स्वाभिमान के साथ घर से बाहर कदम रख चुकी है।  अनुज अनुपमा को सँभालने के लिए पहुँच गया है।  क्या अनुपमा को किसी सहारे की जरूरत है ? समर और अनुपमा उसकी नानी के घर पहुँचते है। 

अनुपमा की माँ उसका पूरा सम्मान करती है और उसे सम्मान के साथ जीवन में आगे बढ़ने का हौसला देती है। 

उधर वनराज गुस्से से भौखला कर अनुपमा की नेम प्लेट दरवाजे से निकल कर फेक देता है। 

क्या अनुज लेगा अनुपमा के लिए स्टैंड ?

क्या बा और वनराज को जल्द ही होगा अपने किये पर पछतावा ?

क्या पाखी भी देगी अपनी माँ का साथ और छोड़ देगी शाह परिवार ?

देखते है आने वाले आगले एपिसोड में !


और भी अपडेट पढ़िए -


सीरियल अपडेट समय पर पाने के लिए हमारे पेज को ज्वाइन और फॉलो जरूर करे। www.facebook.com/rocknrollhindilyrics

रॉक एन रोल के साथ जुड़े रहने के लिए धन्यवाद् !     

Post a Comment

Previous Post Next Post