Anupama Written Update Full Episode 22nd October 2021 EP 401 - Spoiler Alert 23rd October 2021

अनुपमा सीरियल अपडेट 

अनुपमा 22 अक्टूबर 2021 रिटन अपडेट फुल एपिसोड 401 हिंदी में - अनुपमा अनुज बने बेस्ट कपल

Anupama-Written-Update-Full-Episode-22nd-October-2021-EP-401-Spoiler-Alert-23rd-October-2021

Anupama Written Update Full Episode 22nd October 2021 EP 401 - Spoiler Alert 23rd October

अनुज के एहसानो का बदला चुकाने में शाह परिवार को शायद 7 जनम भी कम पड़ जाये। बा का ये रूप किसी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। 

अनुज का एक बार नहीं कई बार अपमान किया है बा ने।  कभी अकेले में और कभी सबके सामने। 

देविका के गुस्से से अनुपमा को एहसास होता है की अनुज बा की नफरत का हक़दार बिलकुल नहीं है। इसिलए अनुपमा भागकर अनुज की गाड़ी के सामने पहुँच जाती है,बा के किये की माफ़ी मांगती है। अनुज से प्रार्थना करती है की उसके साथ डांडिया खेले और उसे भी दोस्ती निभाने का एक मौका दे।

अनुज अनुपमा की बात मानने को तैयार नहीं होता लेकिन अनुपमा उसे यह कह कर मना लेती है की अगर आप ऐसे ही चले गए तो मैं बहुत दुखी हो जाउंगी। अनुज जो अनुपमा की ख़ुशी के लिए अपमान सहन कर सकता है वह उसको अपनी वजह से दुखी कैसे कर सकता है। 

अनुज अनुपमा की बात मान लेता है पंडाल में पहुँचता है।  सभी फटी आँखों से देखते रह जाते है। 

डांडिये की शुरआत से सबका ध्यान अनुज और अनुपमा पर ही लगा रहता है। कोई भी मन लगा कर डांडिया खेल ही नहीं पाता।  उधर अनुज अनुपमा अपनी खुशियों को जाहिर कर आनंद लेकर खेल रहे थे।  उन्हें इसकी परवाह ही नहीं थी लोग क्या सोचेंगे। और आखिर तक उनकी जोड़ी टिकी रहती है और घोषित होते है " बेस्ट कपल" 

बा को बुलाया जाता है पुरस्कार देने के लिए, वही पर वह अनुपमा को घर पहुँचने के धमकी देती है। अनुपमा खुश होती है की उसका लोन अमाउंट थोड़ा कम हुआ।  सभी लोग सेल्फी लेने लगते है तो अनुज भी अनुपमा से सेल्फी के लिए पूछता है।  अनुज अनुपमा सेल्फी ले रहे होते है की पीछे से बा आ जाती है।  

अनुज अनुपमा का डांस देख, बा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच जाता है और सबके सामने कड़वी बातें कहना शुर कर देती है।  अनुज को वहा से जाने के लिए बोलती है की यहाँ दुबारा नज़र मत आना क्योकि पहले ही तुम्हारी वजह से बहुत कलेश हो चूका है। अपने काका को अपनी जेब में डाल और निकल ! देविका ये सब नहीं सहन कर पाई और बोल पड़ी की आप अपनी उम्र का नाजायज़ फायदा उठा रही हो !

बा देविका को भी नहीं छोड़ती उसको भी सुनते हुए कहती है की तूने ही अनुपमा को बिगाड़ा है, अपने जैसा तलाकशुदा बना दिया और अब उसे बर्बाद कर रही है। देविका कहती है की वह जैसी भी है पर उससे अच्छी है। 

देविका की बाते सुन बा की बोलती थोड़ी देर के लिए बंद हुई तभी तोषु कहता है की बा से ऐसे बात नहीं कर सकती तो देविका उसे भी सुना देती है सास का चमचा कह कर। 

गोपी काका बात सँभालने के लिए कहते है की लीला जी आप शांत हो जाओ, तो बा उन्हें नौकर कह कर चुप करा देती है। अनुज ये बर्दाश्त नहीं करता और चिल्ला पड़ता है तो गोपी काका उसका हाथ पकड़ लेते है। 

अनुज अपने दोनों हाथ जोड़ कर जय श्री कृष्णा कह कर जाने लगता है।  अनुपमा बोलती है ये कही नहीं जायेंगे। 

देविका की आँखे ख़ुशी से चमक जाती है। 

अनुपमा कहती है की अनुज कही नहीं जायेंगे।  ये हमारे मेहमान है।  अनुपमा बा को कहती है की बा यहा हम सब भूल गए की तमीज़ क्या होती है।  घर आये मेहमान से बात कैसे की जाती है ?

वनराज चिल्ला कर कहता है की मैं अपनी माँ की बेज्जती बर्दाश्त नहीं करूँगा।  अनुपमा कहती है की मैं बा की बेज्जती नहीं कर रही उन्हें जवाब दे रही हु।  और इतनी देर से जब आप पाखी, तोषु और समर की मम्मी की बेज्जती बर्दाश्त कर गए तब तो कुछ नहीं बोले। 

अनुपमा कहती है की जो 26 साल में नहीं हुआ वह आज होगा। मै जवाब दूंगी हर उस बात का जो मेरे और अनुज के लिए उठी है।    

और भी अपडेट पढ़िए -

Anupama Spoiler Alert 23rd October 2021 

अनुपमा ने बा को धमकी भरे अंदाज़ में कह दिया की वह आज के बाद अनुज के खिलाफ एक भी शब्द नहीं सुनेगी चाहे फिर कोई भी हो वो चुप बिलकुल नहीं रहेगी। क्यों ना हो भाई, अनुपमा ने आखिर अनुज से दोस्ती जो की है और वो भी किसी मतलब के बिना।  ऐसा आज की दुनिया में कोई नहीं जो किसी काम को करने में अपना मतलब ना देखे। 

रिश्ता चाहे कोई भी हो मतलब पहले दीखता है।  यही बात बा पर भी लागु होती है। अनुपमा को अनुज पर इतना विश्वास है की वह उसे अभी अकेला और दुखी नहीं छोड़ सकता।  उसके लिए किसी से भी लड़ सकता है। और अब लड़ने की बारी अनुपमा की है। 

अनुपमा ने थाम ही लिया अपने दोस्त अनुज का हाथ और बा के सामने बिना डरे खड़ी रही डटकर।  अनुज का दिल और सम्मान दोनों को बिखरने से बचा लिया। 

रावण दहन के समय लोगो के मन की दखियानुसी सोच के रावण को जलाने की बात अनुपमा कहती है। रावण दहन अनुज के हाथ से कराती है ताकि आईंदा परिवार या गली मौहले से कोई गलत बात ना करे। अनुपमा के इस कदम को  शाह परिवार मूक दर्शक बन कर देखता रह जाता है। 


क्या होगा अनुपमा के इस कदम का अंजाम ?

क्या अनुपमा को बा घर से निकल जाने की देगी धमकी ?

क्या अनुज बनेगा अनुपमा का सहारा ?

देखते है अनुपमा के अगले एपिसोड में ! रॉक एन रोल के साथ बने रहने के लिए धन्यवाद ! 


Post a Comment

Previous Post Next Post