Anupama Written Update - Kya Kavyaa Vanraj Ke Beech Badhengi Duriya

अनुपमा रिव्यु और रिटेन अपडेट 8 अक्टूबर 2021 टुडे एपिसोड 389 हिंदी में - क्या काव्या और वनराज के बीच बढ़ेंगी दूरिया?

Anupama-Written-Update---Kya-Kavyaa-Vanraj-Ke-Beech-Badhengi-Duriya.gif

अनुज अनुपमा को काम के बारे में बताता है और सिखाता है। अनुपमा अपना काम पूरा करके दूसरे काम के लिए पूछती है। अनुज कहता है की कल भी काम करना है। अनुपमा घर वापस जाने  है तभी अनुज का सर चकरा जाता है और वह दर्द से कराह उठता है। अनुपमा के पूछने पर अनुज बताता है कि उसे माइग्रेन का दर्द है क्योकि वह रात को सोया नहीं और सुबह से कुछ खाया नहीं। 

अनुपमा अनुज को अपना ध्यान न रखने के लिए उसे बहुत डांट देती है और जल्दी से उसके लिए चॉकलेट शेक लाती है। अनुपमा कहती है की वह कुछ खाने का भिजवाती है और उसके बाद दवा ले ले। 

उधर वनराज अपने कैफ़े में बैठा होता है की अनुपमा गर्म चाय लेकर उसके पास आकर बैठ जाती है। अनुपमा कहती है की गर्म चाय होनी चाहिए दिमाग नहीं। हमने तलाक ले लिया है और ये परिवार जितना वनराज का है उतना ही अनुपमा का है तो वह उसके परिवार को उसके विरुद्ध नहीं कर सकता। और माता-पिता होने के नाते हमे ना चाहते हुए भी एक ही छत के नीचे रहना हैं। 

यह भी पढ़े - अनुपमा वनराज का बराबरी का मुकाबला 

यह भी पढ़े - अनुज लेगा अपमान का बदला

अनुपमा कहती है की आपको गुस्सा क्यों आता है ? और किस बात का डर है आपको ? जब मै आपकी हुई ही नहीं तो मुझे खोने का डर क्यों ? मेरे रहते आप काव्या से अफेयर कर सकते हो और मै जब आपकी पत्नी नहीं हूँ तो भी अनुज मेरा दोस्त नहीं हो सकता ? हमे एक दूसरे की लाइफ में दखल नहीं देना चाहिए और घर में शांति बनके रखनी चाहिए।  अब आपका मुझ पर कोई अधिकार नहीं है।  इस बात को मान लेना चाहिए।

अचानक वनराज का फोन बजता है, और वह जब सामने देखता है तो अनुपमा वहा नहीं होती बल्कि अपनी डांस अकादमी में होती है। वनराज उससे बात करने की कोशिश करता है, तभी अनुपमा को अनुज का फोन आ जाता है तो वनराज वहां से चला जाता है। 

दूसरी तरफ अनुज रसोई में गोपी काका के साथ खाना बना रहा होता है। अनुज गोपी काका की बातों से चिढ़ने लगता है तो गोपी काका उससे पूछते है की बात क्या है ? अनुज कहता है की उसे अनुपमा की याद आ रही है। गोपी काका अनुज को फोन करने के लिए कहते है, अनुज ने कहा कि वह शाम को उसे परेशान नहीं कर सकता। फिर गोपी काका ने अनुज से भगवान से यह प्रार्थना करने को कहा की अनुपमा उसे दे दे।

घर में अनुपमा, किंजल और नंदनी के साथ महिला कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर रही थी। अनुपमा ने किंजल से बा के दोस्त का नाम सूची में जोड़ने के लिए कहा। बा रसोईघर में पहुंच जाती है और अनुपमा से कहती है कि वह अपनी सूची में उसके दोस्त का नाम न जोड़ें। बा अनुपमा को ताना मारती है की अपनी नाक कटानी है तो कटा लेकिन हमारी नाक काटने की ज़रूरत नहीं। 

तभी बाहर काव्या और वनराज आ जाते है और काव्या मेनू बदलने के लिए वनराज पर गुस्सा करती है और कह देती है कि तुम आजकल बस अनुज और अनुपमा की दोस्ती की ही परवाह करते हो। काव्या कहती है कि वनराज अपने कैफे पर ध्यान नहीं दे रहा और ना ही उसे अनुज के साथ काम करने देता है। रसोई में खड़ी बा हर समस्या के लिए अनुपमा को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे अनुज से दोस्ती ख़तम करने की बात कह के चली जाती है। 

काव्या वनराज कमरे में पहुंचकर भी लड़ते है और काव्या कहती है कि वह कैफे संभाल लेगी अगर वनराज का ऐसे ही चलता रहा। वनराज कहता है कि काव्या पर अनुपमा की तरह बिजनेसवुमन बनने का भुत सवार हो गया है। और वे दोनों आपस में झगड़ने लगते है।

वनराज ने काव्या से कहा कि वह उसके परिवार के सामने उस पर ना चिल्लाए। वनराज काव्या को दुबारा ऐसा न करने कि सलाह देता है और कह देता है उसकी सिर्फ पत्नी बदली है पति अभी भी वही है।  बा उनकी सारी बातें सुन लेती है और कहती है की अनुज और अनुपमा के कारण उनके परिवार को समस्याओं समुंदर आ गया है, वह भगवान से इस मुश्किल को हल करने का अनुरोध करती हैं। 

अनुपमा ने नंदिनी से अपने नाम से एक ईमेल आईडी बनाने को कहा। 'अनुपमा' उपयोगकर्ता नाम उपलब्ध नहीं था, इसलिए अनुपमा ने नंदिनी से उपयोगकर्ता नाम में अतिरिक्त 'ए' का उपयोग करने के लिए कहा। 

दूसरी ओर, अनुज को एक फ़ोन आता है और फिर वह अनुपमा को कॉल करके इन्फॉर्म करता है। सुबह अनुपमा बैग पैक करके घर से निकल रही होती है की वनराज टोकता है और पूछता है अनुपमजी कहां जा रही हो? अनुपमा ने कहा कि मै नहीं समर जा रहा है किसी काम से दिल्ली। समर का फ़ोन आता है तो वनराज छीन कर उसपे चिल्लाता है और बाद में उसे अपना ध्यान रखने के लिए कहता है। बा ने वनराज से समर की चिंता न करने को कहा क्योंकि उसे इस डांस प्रतियोगिता के लिए अनुज भेज रहा है।

आपको क्या लगता है वनराज चुप बैठेगा ? क्या काव्या और वनराज के बीच बढ़ेंगी दूरिया ?

अनुपमा को शाह निवास छोड़ देना चाहिए या नफरत सहनी चहिये ?

आप मुझे कमेंट में बता सकते है !!

रॉक एन रोल के साथ जुड़े रहने के लिए धन्यवाद् !!

Post a Comment

Previous Post Next Post