Anupama Written Updates - Anupama Ne Dikhaya Vanraj Ko Aaina

अनुपमा - रिव्यु एंड रिटेन अपडेट्स टुडे एपिसोड 382 - अनुपमा ने तोडा वनराज का गुरुर 

Anupama-Ne-Dikhaya-Vanraj-Ko-Aaina-Anupama-Today-Episode-382.png

अनुज और वनराज की नशे की यारी  

नशे की हालत में अनुज, वनराज से कहता है कि वह बड़ी मुश्किल से अनुपमा के घर पहुंचा और उसने देखा कि वनराज की बारात पहले से ही उसके दरवाजे के सामने खड़ी है। 

वनराज ने पूछा कि वह नीली शेरवानी में हॉट लग रहा था ना?  अनुज, वनराज को गुस्से से देखता है और बोलता है कि उसके दोस्त का दिल टूट रहा है और तुझे अपनी नीली शेरवानी की पड़ी है । 

वनराज सॉरी कहता हुआ अनुज से पूछता है की अगर वह अनुज की जगह होता तो बारात लाने वाले का मुंह तोड़ देता। अनुज अपना ही चेहरा तोड़ने के लिए कहता है। 

वनराज कहता हैं कि उनका मतलब था कि अगर वे एक दूसरे के जगह पर होते तो ! वनराज कहता हैं कि उसे अपना ही चेहरा तोड़ देना चाहिए था। अनुज पूछता है कि क्या वह अब अपना चेहरा तोड़ सकता है और दोनों जोर से हंसते है। 

वनराज के लिए प्यार एक अजीब सी चीज़ है, वह काव्या से प्यार तो करता है पर उसके साथ रोज लड़ाई होती है।  अगर अजीब प्रेम का पदक होता तो वो अनुज को ही मिलना था; वनराज अनुज से पूछता है कि वह 26 साल बाद भी अनुपमा से कैसे प्यार कर सकता है। 

अनुज का कहना है कि भगवान ने ही उसके नाम में अनु को भेजा है, वह अनुपमा को कैसे भूल सकता है जिसके नाम में उसका नाम जुड़ा हो। वनराज कहता हैं कि समय सब कुछ भूला देता है। 

अनुज बोलता है की मै नहीं भुला पाया और अपनी आखिरी सांस तक वह अनुपमा को प्यार करता रहेगा।  वनराज अनुज को ये बोलने से मना करता है कहता है की उसे यह सुन कर तकलीफ होती है।

रिलेटेड - क्या अनुपमा और समर छोड़ देंगे शाह हाउस 

रिलेटेड  - क्या अनुपमा की गोद होगी खाली - समर पर जानलेवा हमला 

रिलेटेड - अनुज ने खोले दिल के राज़   

अनुज ने इतने सालो में जाकर अपने दिल की बात किसी से कही है और वो अब कहता रहेगा की  आई  लव अनुपमा।  और वह बार-बार कहेंगा कि मैं अनुपमा से प्यार करता था , करता हु और करता रहुगा। 

अनुज ये सब बोल ही रहा होता है की अनुपमा पीछे आकर खड़ी हो जाती है, मुझे तो लगा की अनुपमा ने सब सुन लिया होगा और शायद अनुपमा के दिल अनुज की जगह बन जाये। 

इतने में काव्या भी आ जाती है और वनराज को अपने रूम में ले जाने की कोशिश करती है।  लेकिन वनराज अनुज को गले लगा कर कहता है कि आई लव यू भाई।  काव्या परेशान होकर  कहती है की ये दोनों के प्यार तो ख़तम ही नहीं हो रहा। 

काव्या जबरदस्ती वनराज को ले जाती है और अनुपमा से अनुज को ले जाने के लिए कहती है। 

सच में अनुज ने ड्रिंक करने की जो एक्टिंग करी है ज़बरदस्त है। 

अनुपमा को लगेज ट्राली लानी पड़ती है अनुज को रूम में लेके जाने के लिए।  अनुज अड़ा रहता है की कमरे को यहाँ लेके आओ मैं कही नहीं जाने वाला। फिर अनुपमा को गुस्सा करके अनुज को मना कर ट्राली में बैठने के लिए कहती है और अनुज अनुपमा की आँखों में खो जाता है।  ट्राली को अपने पैरो से घसीट कर ले जाता है।  एक छोटे बच्चे की तरह। 

कमरे में लाकर, बेड पर अनुज को ले जाती है। वह कहता है कि वह उसे कुछ बताना चाहता है। अनुपमा कहती है की हां बोलो क्या बोलना है। अनुज किसी और दिन कह कर, अपने जूते उतार देता है। अनुपमा उसे दही खिला देती है जिसका आनंद वह अपने मन में बज रहे संगीत के साथ लेता है। अनुज अब अनुपमा को जाने के लिए कहता है।

बा है परेशान 

सुबह से ही बा अनुपमा को फोन लगा लगा कर परेशान हो रही थी और बड़-बड़ाते हुए कहती है की ये अनुपमा पता नहीं मेरा फ़ोन क्यों नहीं उठा रही, बाहर निकलते ही उसको पर लग गए। 

घर में पहले ही पहुंची राखी दावे बा को भड़काने लगती है की अनुपमा अपने दोस्त कम बिज़नेस पार्टनर के साथ मुंबई गई है दिन में मीटिंग और रात में क्लब में गई होगी इसिलए फ़ोन नहीं उठा रही है। बा टोकते हुए राखी को उकसाना बंद करके घर से बाहर जाने के लिए कहती है। 

राखी कहती है की ये उसका भी घर है और आज वह या तो पैसे लेके जाएगी या अपनी नेम प्लेट लगा कर।  

वनराज को दिखाया आईना 

अनुपमा सुबह अनुज के कमरे की तरफ जाती है यह सोचकर की पता नहीं वह आज की मीटिंग में शामिल हो पाएगा या नहीं। अनुज जैसे ही दरवाजा खोलता है और मन में शायरी पढ़ता है। वह पूछती है कि क्या वह ठीक है। वह कहता है कि सर में भारीपन महसूस कर रहा है। वह पूछती है कि क्या उसे याद नहीं है कि कल रात क्या हुआ था। अनुज पूछता है कि क्या हुआ था? 

इतने में वनराज भी अपने रूम से उन दोनों के पास आकर कहता है की कल रात क्या हुआ था ? अनुज कहता है कि क्या कल रात कुछ हुआ था?

काव्या आकर कहती है की यही इसी कॉरिडोर में बहुत कुछ हुआ था। आप दोनों अलग होने का नाम ही नहीं ले रहे थे। वनराज सोचता है कि उसे कुछ याद क्यों नहीं है कि उन्होंने कल रात क्या चर्चा की थी। 

अनुज सोचता है कि वह हमेशा अनु के बारे में सोचता है और उसने जरूर उसी के बारे में चर्चा न की होगी। काव्या कहती हैं कि आप लोगो ने कौन सा बिज़नेस प्लान डिसकस किया होगा ? यह अच्छी बात है कि आपको कुछ भी याद नहीं है। 

वनराज ने अनुपमा और अनुज को देखते हुए कहता  है की वे अब यहाँ से चले जाएंगे और अनुज से उनकी मुंबई ट्रिप खराब करने के लिए माफी मांगता हैं।  वनराज कहता है कि अगर वह और काव्या मौजूद नहीं होते, तो अनुज और अनुपमा की रात सबसे यादगार होती। 

अनुपमा वनराज की इस बात का करारा जवाब देती है कि वह उसे अपने ऑफिस पार्टियों में नहीं ले गया क्योंकि उसके हाथों से मसालों की बदबू आती थी, लेकिन वह कहती है की तुम्हारी तो गंदी सोच और बातों से भी बदबू आती है और इसलिए बेहतर यही होगा कि वह उसके काम की जगह से दूर ही रहे।


देखते है दोस्तों क्या होता है अगले एपिसोड में। 

नागिन का होगा अगला वार कोन बनेगा शिकार !!

पढ़ने के लिए धन्यवाद् !!


उमा धीमान 

Post a Comment

Previous Post Next Post