GHKKPM Written Update - Chavan Niwas Mein Ganpati Puja

गुम है किसी के प्यार में 24 सितंबर 2021 लिखित एपिसोड अपडेट - चव्हाण निवास में गणपति पूजा

GHKKPM-Written-Update-Chavan-Niwas-Mein-Ganpati-Puja

क्या साईं को अपना ट्रांसफर सर्टिफिकेट मिलेगा

एपिसोड की शुरुआत में, साई डीन से अपनी ट्रांसफर के बारे में पूछती है। दीन का कहना है कि वह उसके जैसे होनहार छात्र को खोना चाहता है।

पुलकित - डीन से कहता है कि उसने भी उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने अपना मन बना लिया है। डीन - साईं को अपना ट्रांसफर सर्टिफिकेट देता है।

साईं कहती है कि जब तक वह नागपुर नहीं जाती, तब तक वह अपनी समस्याओं का समाधान नहीं कर पाएगी। पुलकित कहता है कि वह देवी और उसके साथ रह सकती है।

साईं कहती है की, अगर वह वहां रहती है तो हर कोई उन्हें परेशान करेगा।

चव्हाण निवास में गणपति पूजा की तैयारी

वही दुसरी तारफ, अश्विनी, पाखी और अन्य लोग गणेश चतुर्थी की तैयारी शुरू करते हैं।

देवी आती है और साईं के लिए पूछती है। अश्विनी उसे बताती है कि साईं कॉलेज गयी हैं।

भवानी कहती है कि उसे आज भी जाना था? अश्विनी कहती हैं, वह समय पर वापस आ जाएगी। अश्विनी - देवी को रंगोली बनाने के लिए कहती है।

पुलकित, साईं से कहता है कि उसके दोस्त का घर खाली है, और वह उसे रहने देने के बारे में उससे बात कर सकता है। साईं - डीन और पुलकित धन्यवाद कर ती है।

भवानी तैयारियों की निगरानी करती हैं। वे सब गणपति बप्पा के आने का इंतजार करते हैं। ठीक उसी समय - दरवाजे की घंटी बजती है।

पाखी आरती की थाली लेकर दरवाजे पर जाती है लेकिन उदास साईं को देखकर खड़ी हो जाती है। अश्विनी साई से कहती है कि वह ठीक समय पर पहुंची हैं।

सम्राट और विराट गणपति बप्पा को लेकर आए हैं। सम्राट ने कुछ स्ट्रीट किड्स को चव्हाण परिवार के साथ गणपति उत्सव मनाने के लिए आमंत्रित किया हैं।

लड़कियों में से एक का कहना है कि वे यहां सिर्फ खाने के लिए नहीं, बल्कि विराट से मिलने आए हैं।

विराट उनसे मिलने जाते हैं। लड़की का कहना है कि वह विराट और साईं से मिलने आई है। विराट उससे उसका नाम पूछता हैं - लड़की बताती है कि उसका नाम चीकू है।

विराट पूछता हैं कि वह उनसे क्यों मिलना चाहती थीं?

चीकू बताती है कि उसने सुना हैं कि, वह एक अच्छा पुलिस अधिकारी है, इसलिए वह पूछना चाहती थी कि किसी खोए हुए को कैसे खोजा जाए?

विराट पूछता है कि वह किसे खोजना चाहती है? चीकू बताती है कि वह अपनी मां को ढूंढना चाहती है। वह उससे कहता है कि वह एक पुलिस इंस्पेक्टर को उसकी मां को खोजने में मदद करने का निर्देश देगा। उन्होंने विराट का शुक्रिया अदा किया।

विराट उसे गणपति की मूर्ति दिखाता हैं। विराट चीकू से कहता है कि वह बाप्पा से प्रार्थना करे कि वह उसकी मां को जल्द ढूंढ़ने में मदद करे। चीकू कहती है कि वह प्रार्थना करेगी।

चीकू कहती है कि वे बप्पा को बिना किसी नृत्य और संगीत के अंदर ले जा रहे हैं। बप्पा के स्वागत के लिए विराट और चीकू डांस करते हैं। उनके साथ अन्य बच्चे भी शामिल हो जाते हैं।

वे अंत में अंदर आते हैं। पाखी सोचती है कि उसे विराट के साथ बप्पा की आरती करने का मौका मिलेगा। वह थाली के साथ जाती है, लेकिन अश्विनी उसे रोकती है और साईं को बुलाती है।

वह कहती है कि विराट भगवन की मूर्ति ले कर आया है, इसलिए उसकी पत्नी को आरती करनी चाहिए। भवानी सहमति में सिर हिलाती हैं। पाखी निराश है, क्योंकि अश्विनी साई को थाली दे देती है।

अश्विनी - साईं को उदास चेहरे से बप्पा का स्वागत न करने के लिए डांटता है। साईं सॉरी कहती है, और गणपति बप्पा के लिए स्वागत पूजा करती हैं।

साई और विराट बप्पा को अंदर ले आते हैं। वे मंदिर में बप्पा की स्थापना करते हैं और पहले उनकी पूजा करते हैं।

अश्विनी - पाखी से बप्पा के लिए मोदक बनाने को कहती है। पाखी कहती है कि वह ऐसा करेगी, क्योंकि उसके बनाये मोदक को बप्पा मना नहीं करेंगे, जैसे कुछ लोग कर देते हैं।

सम्राट कहता है कि वह हमेशा ताना क्यों मारती है? पाखी कहती है कि वह केवल मजाक कर रही थी, क्योंकि साई को मोदक बहुत पसंद है, लेकिन अगर वह इसे बनाती है तो साईं उन्हें नहीं खाएगी।

विराट कहता हैं कि वह मोदक बनाएगा, क्योंकि सम्राट के पास नहीं है। सम्राट का कहना है कि वह उन्हें खाने के लिए उत्सुक है। पाखी सम्राट से पूछती है कि वह बड़ा बेटा है, तो वह गणपतिजी को क्यों नहीं लाया?

भवानी कहती है कि सम्राट पूजा करेगा, इसलिए उसने विराट से मूर्ति लाने के लिए कहा। पाखी सोचती है कि वह कल सम्राट के साथ पूजा करेगी और विराट को दिखाएगी कि उसने क्या खोया हैं।

दोस्तो, आने वाले एपिसोड्स में क्या लगता है आपको, की विराट को यह एहसास होगा की उसने क्या खोया हैं, या उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा? प्लीज नीचे कॉमेंट करके बताइये।

अगर आपको मेरा ये ब्लॉग पसंद आता हैं तो प्लीज सब्सक्राइब करिये।

जानने के लिए मिलते हैं कल

Post a Comment

Previous Post Next Post