Imlie 18th October 2021 Written Update - Imlie Ko Mila Patni Ka Darja EP 291

इमली 18 अक्टूबर 2021 रिटन अपडेट हिंदी में - इमली को मिला पत्नी का दर्जा 

Imlie-18th-October-2021-Written-Update-Imlie-Ko-Mila-Patni-Ka-Darja-EP-291

इमली में त्रिपाठी परिवार पूजा में आये सभी मेहमानों को दुर्गा पूजा बधाई देता है। समिति के सदस्य इमली से बात करना चाहते हैं। इस बार की पूजा व्यवस्था को पहले से बेहतर बनाने के लिए पूजा समिति के सभी सदस्य हरीश की प्रशंसा करते है, हरीश कहता है की ये सारा श्रेय इमली को जाता हैं। 

इमिली दूसरे काम में फंसी होती है उसने रुपाली के भजन का भी इंतेज़ाम किया होता है। हरीश और राधा, रुपाली को गाता देख भावुक हो जाते है। निशांत इस भजन संध्या का श्रेय भी इमली को देता है।  हरीश और राधा दोनों इमली को भीगी आँखों से धन्यवाद् और आशीवार्द देते है। 

इमली सबको रोने से मना करती है और अगले कार्यक्रम यानि युगल की आरती की तरफ बढ़ती है। निशांत बताता है की ये देवीमा की आरती है जिसे पति पत्नी साथ में करते हैं। मालिनी मन ही मन खुश होती है कि अन्य जोड़ों की तरह, वह आदि के साथ आरती करेगी।

अपर्णा आदि को आरती के लिए बुलाती है। आदि इमली को आने का इशारा करता है। मालिनी और इमली दोनों आदित्य की ओर आगे बढ़ते हैं, इमली को कुछ लोग रोक लेते है और मालिनी की साड़ी एक स्टेचू में फंस जाती है। इमली आरती के लिए मालिनी से पहले पहुंच जाती है और आदि के साथ आरती करती है।

मालिनी दूर से आदित्य और इमली को आरती करता देख रोने लगती है। दुलारी मालिनी पर चिल्लाती है कि वह अपनी पोती और उसके पति पर बुरी नजर न डाले। मालिनी इमली से इस का बदला लेने का सोचती है और उसकी खुशियों को मातम में बदलने की बात करती है। वह पर्दों में आग लगा देती है। धुआं देख कर सभी लोग दहशत में आ जाते है। 

आदि इमली से पूछता है की जाके देखो क्या सब ठीक है। पूजा में आये मेहमान घबराकर पंडाल से बाहर भागने लगते है । मालिनी को खांसी होने लगती है और उसकी हालत बिगड़ जाती है। आदी उसे उठा कर कमरे में ले जाता है। रूपाली बेहोश हो जाती है, हरीश तुरंत निशांत को फोन करता है। 

इमली रूपाली की तरफ दौड़कर जाती है, रूपाली का पति प्रणव भी वहां पहुँच जाता है जिसे देख सभी हैरान होते है। वह रुपाली को सही सलामत बाहर निकालता है। रूपाली आँखे खोल कर देखती है की प्रणव उसके सामने है वह भी चौंक जाती है। 

रूपाली की जान बचाने के लिए इमली ने प्रणव का धन्यवाद करती है। अपर्णा माना करती है की प्रणव से कोई बात ना करे। प्रणव रूपाली से उसके हाल चाल पूछता है। निशांत प्रणव पर चिल्लाता है की वह उसकी बहन का नाम न ले। 

प्रणव कहता है कि वह यहाँ सभी से माफी मांगने आया है।  हरीश पूछता है कि उसने रुपाली के जीवन में आग लगा दी और अब उसे बचाने आया है। इमली पूछती है कि यह कौन है जिसे आप सब इतना भला बुरा कह रहे है। रूपाली कहती है ये उसका प्रणव। 

ये सुनते ही इमली बोलती है अगर वह जानती होती की ये वही इंसान है जिसने रूपाली को धोखा दिया है। तो उसे पहले ही जाने के लिए कह दिया होता। इमली प्रणव को रुपाली से दूर रहने के लिए कहती है। प्रणव रूपाली से अपने किये की माफी मांगता है और उसे सुधरने का एक मौका देने को कहता है। 

इमली कहती है की यह केवल अभिनय कर रहा है और रूपाली का जीवन बर्बाद कर रहा है। मालिनी उसे पति-पत्नी के बीच ना बोलने के लिए कहती है। इमली कहती है कि उसने कई बार रूपाली को रोते हुए देखा है और जब वह घर उसका घर दुबारा से बसाने की कोशिश कर रही है तो प्रणव फिर से उसकी जिंदगी बर्बाद करने के लिए वापस आ गया है। 

इमली कहती है की प्रणव प्रसाद ले और यहाँ से चले जाये। मालिनी उसे चेतावनी देती है कि जब पति और पत्नी अपने मतभेदों को दूर करने के बाद फिर से मिल रहे हों तो चुप रहें और हस्तक्षेप करना बंद कर दें। आदि कहता है कि इमली को बोलने दो क्योंकि वह हमेशा दूसरों के लिए सही सोचती है। 

प्रणव इमली से कहता है कि वह नहीं जनता की तुम कौन हो और उसके और रूपाली के रिश्ते के बारे में कुछ नहीं पता। आदि कहता है कि इमली उसकी पत्नी है और रूपाली को उससे बेहतर कोई नहीं जानता। प्रणव अपने घुटने टेक कर रूपाली से मिन्नतें करता है की उसे एक मौका दे वह सब कुछ ठीक कर देगा। रूपाली रोते हुए अंदर चली जाती है। राधा उसके पीछे दौड़ती है। हरीश प्रणव को जाने के लिए कहता है क्योंकि वे सभी उससे नफरत करते हैं। प्रणव को किसी का फोन आ जाता है और वह परेशान होकर तुरंत वहां से चला जाता है।

यह भी पढ़े  - इमली नहीं हारेगी  

यह भी पढ़े- क्या इमली पकड़ पायेगी मालिनी की चोरी 

यह भी पढ़े - इमली को मिला इंटर्न में एडमिशन 

यह भी पढ़े - क्यों हुआ इमली का सपना चकनाचूर 

देखते है दोस्तों क्या होता है इमली के अगले एपिसोड में !

Post a Comment

Previous Post Next Post