Vidrohi 11th October 2021 Written Episode Update - Jagabandhu aur Kalyani Ki Angrezo Ke Khilaf Ladaai

Vidrohi 11th October 2021 Written Episode Update - Jagabandhu aur Kalyani Ki Angrezo Ke Khilaf Ladaai

Vidrohi-11-October-2021-Written-Episode-Update

विद्रोही ११वीं अक्टूबर २०२१ लिखित एपिसोड अपडेट - जगबंधु और कल्याणी की अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई

एपिसोड की शुरुआत में बक्सी जगबंधु भगवान के सामने प्रार्थना कर रहे होते है। उसी समय उसकी माँ वहाँ आती है और उसे विश्वास दिलाती है कि उसकी पत्नी इस बार एक स्वस्थ बच्चे को अवश्य जन्म देगी।

तभी वे बच्चे के रोने की आवाज सुनते हैं और खुश हो जाते हैं। वे राधामणि की ओर दौड़ता हैं जिसने एक स्वस्थ लड़के को जन्म दिया है और वह आनन्दित होता है।

वह अपने बच्चे को अपने गोद में उठा लेता है और उसका नाम जगरनाथ रखता है। बक्सी और राधामणि एक दूसरे को प्यार के निगाह से देखते हैं।

इधर, बख्शी का दोस्त बाहुबली आता है और उसे बताता है की एक बहुत बड़ी ब्रिटिश की सेना लड़ाई के लिए उनके राज्य में प्रवेश करने जा रही है।

बक्सी अपने बेटे और परिवार को यह कहते हुए विदाई लेता है कि वह दुश्मन को हराकर वापस आ जाएगा।

वह अपनी पत्नी से अपना ख्याल रखने के लिए कहता है, और उसकी पत्नी उसे जल्द लौटने के लिए कहती है। वह बाहुबली के साथ ब्रिटिश सेना से लड़ने चला जाता है।

अंग्रेज बंदूकों से गोली चलाते हैं, जबकि बक्सी और उसके लोग तलवारों से लड़ते हैं। बाद में, बक्सी घायल हो जाता है। इस बीच, राधामणि रोती है क्योंकि उसके बेटे की तबीयत बिगड़ने लगती है।

काफी समय के बाद, बक्सी अपनी आँखे खोलता है और कहता है और कहता है कि वह अपने बेटे को वापस लाएगा, जबकि राधामणि बताती है कि बहुत देर हो चुकी है, क्योंकि उन्होंने उसे खो दिया है।

वह उसके साथ रोती है, और उसकी माँ भी बिखर जाती है। वे एक दूसरे को गले लगाते हैं और खुद को सांत्वना देते हैं।

अंग्रेजों ने राजा को हराकर उसे कैद कर लिया है। इस बीच, बक्सी अपनी पत्नी के साथ अपने उन पलों को याद करता है जब वह गर्भवती थी और मुस्कुराता है।

वहीं, वह उसे देखती रहती है। बाद में, वह बताता है कि जब उनके राजा को पकड़ लिया गया था तो वह कितना निराश था। वह उसे रिहा करवाने का फैसला करता है, जबकि राधा उसे आश्वासन देती है।

बख्शी आगे कहता हैं कि महाराजा ने उसकी कितनी मदद की है, जबकि उसकी पत्नी उन्हें हौसला देती है कि वह राजा को रिहा करवा लेंगे।

वह फिर उसे किसी ऐसे व्यक्ति से दोबारा शादी करने के लिए कहती है जो उसे वारिस दे सके, यह सुन कर बक्शी चौंक जाता है।

बक्सी अपनी तलवार का अभ्यास करता है, उधर राधा अपनी सास को अपने फैसले के बारे में बताती है। माँ बताती है कि राधा बक्सी की ताकत हैं और उनके जैसा कोई और नहीं हो सकता।

राधा उसे समझाती है कि वह चाहती है कि बक्सी की पीढ़ी आगे बढ़े।

कोडम्बा राज्य में, राजकुमारी कल्याणी अपनी तलवार का अभ्यास करती हैं। वह अपनी माँ के चित्र को देखती है और उसे याद करती है। उसी समय उसका छोटा भाई मोहन महाराजा के साथ वहां आता है।

कल्याणी उसे समारोह के लिए तैयार करती है, जबकि महाराजा उसकी प्रशंसा करते हैं। फिर वह अपने राज्य की रक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना करता है।

वे उत्सव शुरू करते हैं और कल्याणी लोक गीत पर नृत्य करती है। प्रदर्शन से सभी खुश होते हैं।

वहीं अंग्रेज उन पर नजर रखते हैं और उनके राज्य के अंदर घुस जाते हैं।

कल्याणी अनजाने में ब्रिटिश नेता पर रंग फेंकती है, जिससे वह उग्र हो जाता है और उसके लोग उस पर बंदूकें तान देते हैं। कल्याणी अपनी आंखें बंद कर लेती है तो ब्रिटिश उसे गोली मारने के लिए कहता है।

एपिसोड समाप्त

यह भी पढ़े: विद्रोही 12वीं अक्टूबर 2021 लिखित एपिसोड अपडेट - मेजर जेफ्री ने बदाम्बा को धमकी दी

Post a Comment

Previous Post Next Post