Anupama 10th November 2021 Written Update Spoiler - Anuj Ne Anupama Ke Liye Apna Pyar Kabula - Ab Samar Ne Anupama Se Sawal Kiya

Anupama 10th November 2021 Written Update Spoiler - Anuj Ne Anupama Ke Liye Apna Pyar Kabula - Ab Samar Ne Anupama Se Sawal Kiya

Anupama-10th-November-2021-Written-Update-Spoiler

अनुपमा 10 नवंबर 2021 लिखित अपडेट स्पॉयलर - अनुज ने अनुपमा के लिए अपना प्यार काबुला - अब समर ने अनुपमा से सावल किया

पिछले एपिसोड में हमने देखा की कैसे तोषु ने अनुपमा के चरित्र पर कीचड़ उछाला। इस बार तोषु ने अपनी सारी हद पार कर दी, जिससे अनुपमा का सब्र का बांध भी टूट गया और उसने तोषु को जोर का थप्पड़ जड़ दिया। 

अनुपमा को ये थप्पड़ तोषु को बहुत पहले ही मारना चाहिए था, वर्ण आज उसकी ऐसी हिम्मत न होती। 

थप्पड़ खाने के बाद तोषु घर लौट आता है और तोषु के सारे ताने सुनने के बाद अनुज अनुपमा से माफ़ी मांगता है, की उसके वजह से आज अनुपमा को इतना कुछ सहना पड़ रहा है और वह अनुपमा के जीवन से दूर जाने की बात करता है। 

अनुपमा अनुज को डांटते हुए कहती है की वो उसका अच्छा दोस्त है और वो ऐसी बाते सुन कर उससे कभी दूर नहीं जा सकता। अनुज का तो दिल ही टूट गया है, क्यों की शाह परिवार ने अनुपमा के चरित्र पर ऊँगली उठा कर अपने घटिया सोच का नमूना दिखा दिया है। 

यह भी पढ़े: काव्या ने वनराज और बा को दिया धोका - वनराज और बा आये सड़क पर

अनुज अनुपमा के जीवन में शान्ति चाहता है, इस लिए वह बात करने शाह परिवार के घर जा पोहोचता है, जहाँ पर पहले से ही तोषु की इस हरकत के बाद उसकी और किंजल के बिच बहुत कहाँ सुनी हो चुकी है और बाकी घर वाले पूरा दोष अनुपमा पर दाल देते है। 

अनुज शान्ति से हाथ जोड़ कर अनुपमा को और बेइज़्ज़त न करने को और परेशान न करने को कहता है। इस पर वनराज अनुज से चीड़ जाता है और उसका गिरेबान पकड़ कर दोस्ती का ढोंग बंद करने को कहता है। 

वनराज अनुज पर चिल्लाता है की अनुज और अनुपमा दोस्ती के आड़ में इश्क़ लड़ा रहे है। आखिर अनुज अपना आपा खो देता है और सभी के सामने ग़ुस्से में काबुल कर लेता है की - हाँ वो अनुपमा से प्यार करता है। 

जैसे वो 26 साले पहले अनुपमा से प्यार करता था, वैसे ही आज भी वो अनुपमा से प्यार करता है, प्यार क्या वो अनुपमा को पूजता है। अनुज शाह परिवार को समझने की अपनी पूरी कोशिश करता, की वो भले ही अनुपमा से प्यार करता है, लेकिन अनुपमा उससे प्यार नहीं करती। 

अनुपमा ने आज तक सिर्फ एक इंसान से प्यार किया है और वो वनराज है। इसके बदले में अनुपमा को सिर्फ अपमान, धोका और बेइज़ाती ही मिली है और आज उसके चरित्र पर घर वाले खीचड़ उछाल रहे है। 

अनुज सभी घर वालों को अनुपमा की सारी अच्छी बातें, उनके लिए किये गए सारे तयाग याद दिलाता है, लेकिन किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता और अनुज को घर से निकल जाने को कहते है। 

अनुपमा जो घर के बहार खड़ी यह सभी देख और सुन रही थी, अनुज की बातें सुन कर स्तब्ध रह जाती है, जैसे उसके पैरो तले ज़मीन खिसक गयी हो। समर भी अनुपमा के पास ही खड़ा होता है और यह सारी बाते सुन लेता है। 

यह भी पढ़े: 13 नवंबर 2021 स्पॉयलर अलर्ट - बा ने अनुज को सिंदूर देते हुए अनुपमा से शादी करने को कहा

अनुपमा उदास हो कर अपने घर लौट जाती है और समर उसे मनाने उसके पीछे जाता है। 

वहीँ अनुज ग़ुस्से में अपने घर की और लौट रहा होता है की रस्ते में रुक कर सोचता है की, जो बात उसने आज तक अनुपमा से नहीं कहीं, वो बात उसने उसके परिवार वालों को बोल दिया। इससे वो लोग अब अनुपमा को और भी परेशान करेंगे, मामला ठीक करने के बदले वो उसे और बिगाड़ आया। 

अनुज अपनी हरकत से बहुत ग़ुस्सा हो जाता है और अपने आप को सज़ा देने के लिए, सड़क किनारे खड़े लोगो से बिना किसी बात के भीड़ जाता है। वो सभी लोग अनुज को खूब मारते पीते है और उसे वहीँ सड़क पर छोड़ कर भाग जाते है। 

अनुज दुःखी हो कर रोते हुए अपने घर पोहोचता है, जीके अनुज की हालत देख चौंक जाता है और अनुज को साहनुभूति देता है और उसे शांत करने की कोशिश करता है। 

अनुज ने अनुपमा के लिए अपना प्यार काबुला - अब समर ने अनुपमा से सावल किया:-

वहीँ दूसरी तरफ, अनुपमा अपने घर पर हैरान हो कर बैठी है, तभी समर अनुपमा को मनाने आ जाता है। अनुपमा बहुत ही ज़्यादा ग़ुस्से में है और समर की कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है और बार बार समर को घर से जाने के लिए बोलती है। 

समर को पता है की इस वक़्त उसकी माँ को उसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत है, इस लिए व अनुपमा को नहीं छोड़ता और सवाल करता है की - आपने 26 साल सच्चे दिल से वनराज शाह से प्यार किया और बदले में आपको क्या मिला?

वहीँ अनुज पिछले 26 सालों से आज तक सिर्फ उससे प्यार करता आया है, बल्कि अनुपमा को पूजता है। आज तक अनुज ने कभी भी अनुपमा के साथ कुछ भी गलत करने की बात सोची तक नहीं और न ही अपने प्यार को ज़बरदस्ती उस पर थोपने की कोशिश की। 

जीतना प्यार अनुपमा ने वनराज से नहीं किया, उससे हज़ार गुना ज़्यादा प्यार अनुज ने अनुपमा से किया है, तो क्या अनुपमा उनके प्यार का बदला ऐसे चुकायेगी?

समर कहता है की, प्यार का मतलब मान (#MaAn) देना होता है - तो अब देखते है की क्या अनुपमा जिसके प्यार को वनराज ने आज तक कभी मान नहीं दिया - वहीँ मान वो अनुज को देगी?

यह सवाल पूछ कर समर घर से बाहर चला जाता है। समर की बात सुन कर अनुपमा हैरान रह जाती है और सोच में पढ़ जाती है। 

क्या अनुपमा अनुज के प्यार का मान रख पाएगी?

या अनुपमा अनुज से दोस्ती भी तोड़ देगी?

इन सवालों के जवाब के लिए मिलते है अगले एपिसोड में rocknroll.in पर। 

तुरंत अपडेट पाने के लिए आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते है।

यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post