Atrangi Re Movie Review, Where To Watch, Release Date, Cast - In Hindi

Atrangi Re Movie Review in Hindi, Where To Watch, Release Date, Cast, Rating

Atrangi-Re-Movie-Review-Where-To-Watch-Release-Date-Cast-In-Hindi

अतरंगी रे मूवी रिव्यू हिंदी में, कहाँ देखें, रिलीज की तारीख, कास्ट, रेटिंग

What is the story of Atrangi Re movie? | क्या है अतरंगी रे फिल्म की कहानी?

रिंकू का उसके परिवार के गुंडों द्वारा पीछा किया जाता है, जब वह सीवान जंक्शन रेलवे स्टेशन से भाग रही थी, अपने लंबे समय के प्रेमी के साथ भागने की कोशिश कर रही थी। विशु और उसके दोस्त मधुसूदन (एमएस), गुस्से में रिंकू को उन पर बोतलें फेंकते हुए देखते हैं।

उसे घर लाया जाता है और उसकी नानी द्वारा पीटा जाता है। जब रिंकू ने अपने मकसद का खुलासा किया, तो उसकी नानी ने रिंकू के मामा को आदेश दिया कि वह उसकी शादी किसी भी उपयुक्त कुंवारे से करे, चाहे उसका अधिवास कुछ भी हो।

रिंकू को गुंडों द्वारा उसकी शादी के लिए आंशिक रूप से जागरूक किया जाता है क्योंकि वे अपहरण करते हैं और विशु को दूल्हे के रूप में लाते हैं, हालांकि वे एमएस को लक्ष्य के रूप में चाहते थे। विशु और रिंकू नई दिल्ली जाते हैं, जहां वे शादी से इनकार करते हैं।

विशु दो दिनों में मंगेतर मंदाकिनी (मेंडी) के साथ सगाई करने वाला है; और रिंकू दिल्ली में अपने बॉयफ्रेंड सज्जाद से मिलना चाहती है। उनके अनुसार, सज्जाद दक्षिण अफ्रीका में एक बहुमुखी प्रदर्शन करने वाले कलाकार हैं और 10 दिनों में पहुंच जाएंगे।

Atrangi Re Release Date & Rating | अतरंगी री रिलीज की तारीख और रेटिंग

रिलीज़ की तारीख 24 दिसंबर 2021
शैली (Genre) ड्रामा, रोमांस
निर्देशक (Director) आनंद एल राय
निर्माता (Producer) भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, अरुणा भाटिया, हिमांशु शर्मा, आनंद एल राय
संगीत ए.आर. रहमान
उत्पादन (Production) टी-सीरीज, कलर येलो प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड, केप ऑफ गुड फिल्म्स
भाषा हिन्दी
प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar
IMDB रेटिंग 7.5/10

रिंकू, विशु और उसके दोस्त शादी के लिए मदुरै पहुंचते हैं, लेकिन मैंडी के दोस्त रिंकू को एक ट्रेंडिंग वीडियो दिखाते हैं जिसमें विशु की जबरन शादी का खुलासा होता है और उनकी शादी रद्द हो जाती है।

वे दिल्ली लौटते हैं, जहां विशु, मैंडी के साथ अपने हालिया ब्रेकअप से दुखी होकर, रिंकू के लिए भावनाओं को विकसित करता है, लेकिन वह कहती है कि सज्जाद हाथी की सवारी करके वापस आ गया है।

विशु का दोस्त एमएस रिंकू से मिलता है और यह जानकर हैरान रह जाता है कि सज्जाद काल्पनिक है और रिंकू मानसिक रूप से बीमार है। सज्जाद के साथ भाग जाने से पहले विशु रिंकू के साथ तलाक की घोषणा करता है।

एमएस विशु को बताता है कि दवा रिंकू के दिमाग से काल्पनिक सज्जाद की बीमारी का इलाज कर सकती है। वे उसे विशु से प्यार करने के लिए दवाएँ देते हैं; हर बार जब वह खुराक लेती है, तो सज्जाद किसी न किसी समस्या से पीड़ित हो जाता है।

रिंकू सज्जाद के अस्तित्व पर सवाल उठाना शुरू कर देता है, लेकिन दावा करता है कि सज्जाद ताजमहल को गायब कर देगा। रिंकू, विशु और एमएस आगरा जाते हैं, सज्जाद को जानते हुए नाटक को नकली बनाने के लिए भीड़ को समझाना काल्पनिक है।

रिंकू एक अवचेतन धारणा निभाता है कि सज्जाद मर रहा है। एमएस और विशु, सर्जन होने के नाते, सज्जाद को "सर्जिकल रूम" में ले जाते हैं। वे रिंकू को यह बताने पर विचार करते हैं कि सज्जाद मर गया लेकिन विशु इसके लिए सहमत नहीं है।

अगले दिन, तलाक दाखिल करते समय, रिंकू कहती है कि उसे एक प्रेमी (सज्जाद) और पति (विशु) चाहिए। विशु रिंकू को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ले जाता है ताकि वह सज्जाद से मिल सके, लेकिन सज्जाद का कहना है कि रिंकू को उसकी आत्मा (विशु) मिल गई है जिसके पास उसे जाना होगा।

एक फ्लैशबैक में, यह पता चलता है कि सज्जाद एक वास्तविक व्यक्ति था जिससे रिंकू की मां ने शादी की थी, हालांकि उसके माता-पिता ने धार्मिक आधार पर इसे अस्वीकार कर दिया था।

उनके विवाह से बाहर एक बच्चा था जो थिएटर में अपने पिता से मिलने के लिए रिंकू की मां के साथ रहता था। फायरवॉकिंग के एक नाटक में, रिंकू की नानी और मामा ने सज्जाद को जलाने वाले ईंधन को जलाने के लिए बदल दिया।

इस बीच, रिंकू की मां और बेटी दर्शक थे; रिंकू की माँ को एहसास हुआ कि वह मर रहा है, और सज्जाद के साथ आत्मदाह करते हुए, फायरवॉक पथ पर कूद गई। बेबी रिंकू खुश थी, यह महसूस करते हुए कि यह एक जादुई नाटक है, बाद में उसे एहसास हुआ कि उसके माता-पिता की त्रासदी में मृत्यु हो गई है।

रिंकू को सच्चाई का एहसास होता है और वह विशु को देखने के लिए वापस दौड़ती है, जो देखता है कि उसकी पत्नी वापस आ गई है, और वे दोनों अंत में एकजुट हो जाते हैं।

Atrangi Re Cast | अतरंगी रे कास्ट

अभिनेता चरित्र निभाया
सारा अली खान रिंकू और रिंकू की मां
धनुष विशु
अक्षय कुमार सज्जाद अली खान
सीमा बिस्वास दुल्हायेन (रिंकू की नानी)
आशीष वर्मा मधुसूदन (एमएस)
डिंपल हयाती मेंडी (मंदाकिनी)
पंकज झा रिंकू के मामा
अशोक बंथिया रिंकू के मामा
विजय कुमार मातादीन
अनिल ग्रोवर डबलू
भारती गोला रिंकू की चाची
आनंद बाबू विशु के पिता
नित्या रविंद्रा विशु की माँ
जी. मारीमुथु मैंडी के पिता
जया स्वामीनाथनी मैंडी की माँ
गोपाल दत्त वकील
मन्नत मिश्रा बेबी रिंकू


Where is Atrangi Re available? | अतरंगी री कहाँ उपलब्ध है?

अतरंगी रे Disney+Hotstar पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है

Who is the producer of Atrangi Re? | अतरंगी रे के निर्माता कौन हैं?

भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, अरुणा भाटिया, हिमांशु शर्मा, आनंद एल राय

What is the name of Akshay Kumar in Atrangi Re? | अतरंगी रे में अक्षय कुमार का क्या नाम है?

Sajjad | सज्जाद

What is the release date of Atrangi Re movie? | अतरंगी रे फिल्म की रिलीज डेट क्या है?

24 दिसंबर 2021

Is Atrangi Re available on OTT? | क्या अतरंगी रे ओटीटी पर उपलब्ध है?

नया बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा अतरंगी रे 24 दिसंबर, 2021 को ओटीटी डिज़नी प्लस हॉटस्टार प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया था। 

ऐसे ही मजेदार मूवी उपदटेस के लिए आप हमारे फेसबुक पेज और Pinterest फॉलो जरूर करे। 

rocknroll.in के साथ बने रहने के लिए धन्यवाद!😇

Post a Comment

Previous Post Next Post