Pushpa The Rise Review: Allu Arjun Ahankkar Ki Iss Vishal Ladai Mein Chamakta Hai

Pushpa The Rise review: Allu Arjun Ahankkar Ki Iss Vishal Ladai Mein Chamakta Hai

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पुष्पा द राइज रिव्यू: अल्लू अर्जुन अहंकार की इस विशाल लड़ाई में चमकता है

पुष्पा द राइज फिल्म रिव्यु: अल्लू अर्जुन अपने दमदार अभिनय से पूरी फिल्म छाए रहे। उन्होंने इस फिल्म में डिग्लैमराइज़्ड लुक को अपनाते हुए एक यादगार परफॉर्मेंस दिया हैं।

अन्य बड़े बजट के फिल्मो के विपरीत, नायक पुष्पा: द राइज में एक उच्च सम्मानित परिवार से नहीं है। एक अद्भुत अल्लू अर्जुन द्वारा निभाए गए नायक पर अपने परिवार के इतिहास, संस्कृति या परंपरा को जीने की जिम्मेदारी नहीं है। वास्तव में, पारिवारिक समर्थन की कमी ही उन्हें फिल्म में हिम्मत देने के लिए प्रेरित करती है।

फिल्म एक बहिष्कृत पुष्पा राज की कहानी है। विवाह से बाहर पैदा हुए, पुष्पा को बहुत कम उम्र में सम्मान से वंचित कर दिया गया और उसकी पहचान को लूट लिया गया। अब, उनके नाम का पहाड़ी शहर शेषचलम में कोई महत्व नहीं है। इस अपमान से प्रेरित, पुष्पा ने प्रतिज्ञा की, कि उसके नाम का अर्थ उसके पिता के परिवार के समर्थन के बिना होगा।

अपने स्टेशन को बेहतर बनाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि जल्दी पैसा कमाया जाए और वास्तविक शक्ति हासिल की जाए? पुष्पा का जन्म 'लाल सोने' की भूमि में हुआ है - शेषचलम को एक दुर्लभ लकड़ी की प्रचुरता का आशीर्वाद प्राप्त है, जो लाल है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसकी भारी मांग है।

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मंगलम श्रीनु (सुनील) के नेतृत्व में एक विशाल अपराध सिंडिकेट पेड़ों की अवैध कटाई, उन्हें परिवहन और समुद्री मार्ग से दुनिया भर में तस्करी की देखरेख करता है। पुष्पा इस संगठित अपराध की तह से शुरू होती है। वह मशीन में सिर्फ एक दल है, शीर्ष कुत्तों के लिए अत्यधिक विस्तार योग्य है जब तक कि वह यह नहीं दिखाता कि वह क्या करने में सक्षम है।

पुष्पा की किस्मत बदलने लगती है क्योंकि वह अपने कभी न पीछे हटने वाले दृष्टिकोण के माध्यम से धन और शक्ति को तेजी से इकट्ठा करना शुरू कर देता है। जबकि अन्य लकड़हारे पुलिस को देखते ही भाग खड़े होते हैं, पुष्पा पीछे हटने वालों में से नहीं है। वह अपनी जगह पर ही खड़ा रहता है और अपनी चालाकी से पुलिस को मात देता है।

जब पुलिस तस्करों को घेर लेती है और जब तक वे आत्मसमर्पण नहीं करते तब तक गोली चलाने की धमकी देते हैं, पुष्पा पहला अपराध करता है, दूसरों को उसका पीछा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। क्योंकि, "पुष्पा राज, थगड़े ले (मैं नहीं मानूंगा)," जो उनका मंत्र है। उसका इतनी जल्दी बड़ा बनना एक शक्तिशाली खलनायक के आमने सामने ले आता है।

पुष्पा बस इतना चाहता है कि अपने अतीत से आगे निकल जाए और दुनिया को उसकी खूबियों के लिए सम्मान दिलाए, न कि उसके अस्तित्व को कम आंकने के लिए क्योंकि वह सार्वजनिक रूप से अपने पिता का नाम नहीं ले सकता।

लेकिन, जब वह सोचता है कि उसने अपने अतीत को हरा दिया है और उसका भाग्य उसके नियंत्रण में है, तो उसका अतीत उसे परेशान करने के लिए वापस आ जाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना सफल और शक्तिशाली हो गया है, कुछ के लिए, वह अभी भी एक ऐसा व्यक्ति है जो उनके डर और आज्ञाकारिता का हकदार है, लेकिन उनके सम्मान का नहीं।

कहानी सिर्फ इस बारे में नहीं है कि नायक कैसे बाहुबल और त्वरित सोच के साथ धन और शक्ति एकत्र करता है। लेकिन, यह एक गहरे पूर्वाग्रह से ग्रसित, वर्ग और जाति-ग्रस्त समाज का अभियोग भी है।

पुष्पा द राइज निर्देशक सुकुमार की लगातार दूसरी फिल्म है जिसमें नायक समाज के सबसे निचले तबके से आता है। राम चरण अभिनीत उनकी आखिरी फिल्म रंगस्थलम में भी एक छोटे आदमी को बड़े लोगों से चिपकाने के साथ पेश किया गया था।

पुष्पा में उनकी कहानी कहने का अंदाज़ बोल्ड हो जाता है। वह एक बात को साबित करने के लिए अपने नायक और खलनायक दोनों को उनके नीचे उतार देता है: यह वह नहीं है जो आप नीचे हैं, यह वही है जो आप करते हैं जो आपको परिभाषित करता है।

हां, मैंने वह पंक्ति क्रिस्टोफर नोलन की बैटमैन श्रृंखला से उधार ली थी। और यह सुकुमार की फिल्म को पूरी तरह से समेटे हुए है, जो एक अंडरडॉग की एक विशाल कहानी है जो एक ब्रेक-नेक गति से अंडरवर्ल्ड के रैंकों के माध्यम से उठती है।

अल्लू अर्जुन अपने दमदार अभिनय से पुरे फिल्म में अपना दबदबा बनाये रखते हैं। वह अपने डिग्लैमराइज़्ड लुक को अपनाते हैं और एक यादगार परफॉर्मेंस देते हैं। वह अपनी साइडकिक के साथ अपने ब्रोमांस के साथ हमारी अजीब हड्डी को भी गुदगुदी करता है। हालाँकि, इस कहानी की महिलाएँ दृढ़ता से रूढ़ियों की पकड़ में रहती हैं।

रश्मिका मंदाना की श्रीवल्ली को एक आशाजनक परिचय मिलता है, लेकिन रास्ते में, वह अपनी स्वतंत्रता खो देती है और खुशी-खुशी पुष्पा के चरणों में बैठ जाती है। अनसूया भारद्वाज की दक्षिणायनी को गुडफेलस के "वेक अप हेनरी" दृश्य की फिर से कल्पना करने के लिए मिलता है क्योंकि वह अपने पति के शीर्ष पर बैठती है, उसका गला काटने के लिए तैयार है। लेकिन, इसका मतलब कुछ भी नहीं है या समग्र गतिशीलता में शामिल नहीं है।

फिर हमारे पास फहद फासिल के भंवर सिंह शेखावत हैं। हमें इस फिल्म में उनके बारे में बहुत कम देखने को मिलता है क्योंकि वह केवल अंतिम अभिनय में दिखाई देते हैं, जब पुष्पा को लगता है कि वह अजेय हैं। फिल्म के अंत में, सुकुमार हमें शुरुआत में वापस ले जाते हैं।

अपने चरित्र के अनुरूप, पुष्पा अभी भी नहीं जानता है कि पूर्ण शक्ति के सामने कैसे लुढ़कना और मरना है। लेकिन, शेखावत ने पुष्पा को आज्ञाकारिता में एक या दो सबक सिखाने की ठानी।

इसका मतलब यह नहीं है कि शेखावत एक अच्छा पुलिस वाला है। वह सिर्फ एक और अपराधी है, जिसे सिस्टम का समर्थन प्राप्त है। फिल्म एक क्लिफ-हैंगर पर समाप्त होती है, क्योंकि पुष्पा युद्ध की रेखाएं खींचता है और अगली कड़ी के लिए सभी कार्ड टेबल पर सेट करता है। 

रिलीज़ की तारीख 17 दिसंबर 2021
शैली (Genre) एक्शन ड्रामा
निर्देशक (Director) सुकुमार
निर्माता (Producer) नवीन येर्नेनी, वाई रवि शंकर
संगीत देवी श्री प्रसाद
उत्पादन (Production) मैत्री मूवी मेकर, मुत्तमसेट्टी मीडिया
भाषा तेलुगु, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और हिंदी
प्लेटफॉर्म थियेटर
IMDB रेटिंग 8.0/10
कलाकार (Cast) अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना, फहद फासिलो, धनंजय, सुनील, अनसूया भारद्वाज, शत्रु, राव रमेश, अजय घोष, मालविका वेल्स, जगदीश प्रताप बंडार. सामंथा रुथ प्रभु

तो आपने यह फिल्म अभी तक देखी या नहीं? अगर नहीं तो जल्द ही सिनेमा घर में जा कर इस फिल्म का आनंद ले।

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