Spider-Man No Way Home Movie Review | Tom Holland Ki Yeh Film Bahut Hi Emotional Aur Roller Coaster Savaari Ki Tarah Hai

Spider-Man No Way Home Movie Review | Tom Holland Ki Yeh Film Bahut Hi Emotional Aur Roller Coaster Savaari Ki Tarah Hai

Spider-Man-No-Way-Home-Movie-Review

स्पाइडर-मैन नो वे होम मूवी रिव्यू | टॉम हॉलैंड की ये फिल्म बहुत ही इमोशनल और रोलर कोस्टर सवारी की तरह है

टॉम हॉलैंड की स्पाइडर-मैन: नो वे होम उन प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट है, जिन्होंने अपने चहिते सुपरहीरो स्पाइडर-मैन को शुरुआती दिनों से फॉलो किया है।

इस फिल्म का हाई ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस आपको अपने सीट से बांधे रखेगा और साथ ही मूवी के इमोशनल सीन्स आपको आंसू बहा देने पर मजबूर कर देगा, लेकिन स्पाइडर-मैन की दुनिया में होने का एहसास आपको बेहद खुशी भी देगा।

फिल्म का अंत खूबसूरती से बनाया गया है और कुछ आश्चर्यों के साथ, इसने भविष्य की मार्वल फिल्मों के लिए आधारशिला भी रखी है।

नोट: यह एक स्पॉइलर-फ्री मूवी रिव्यु है!

जैसे-जैसे यह साल का अंत करीब आ रहा था, सुपरहीरो के प्रशंसक बहुप्रतीक्षित मार्वल फिल्म, 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 

और क्यों न करे? आखिरी स्पाइडर-मैन फिल्म, फार फ्रॉम होम एक अडवेंचरउस मूवी थी जिसने सभी को एक सिनेमेटिक अनुभव दिया था।

अब, इस नई फिल्म के साथ, स्पाइडर-मैन फ्रैंचाइज़ी ने अपनी एक्सपेक्टेशन बढ़ा दी है इन सुपर स्टार्टस के साथ - बेनेडिक्ट कंबरबैच, जैकब बैटलन, मारिसा टोमेई, विलेम डैफो, अल्फ्रेड मोलिना, जेमी फॉक्स, पुरे कास्ट के बारे में यहाँ पढ़े...

नो वे होम ठीक वहीँ से शुरू होता है जहाँ पिछली फिल्म 'स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम' समाप्त हुई थी। स्पाइडर-मैन के रूप में पीटर पार्कर की पहचान 2019 की फिल्म के अंत में सामने आई थी।

यह अनुमान लगाना आसान है कि इसके बाद से चीजें आसान नहीं रही होंगी। स्पाइडर-मैन की एक प्रेमिका एमजे और उसका सबसे अच्छा दोस्त नेड लीड्स (जैकब बैटलन) है, लेकिन बाकी दुनिया में से आधे लोग स्पाइडर-मैन को पसंद नहीं करते हैं।

अपनी असलियत सभी के सामने आने के बाद, स्पाइडर-मैन के जीवन में बहुत उथल पुथल हो रहा है, और पीटर चीजों को बदलने या समय के पाठ्यक्रम को बदलने का फैसला करता है।

पीटर पार्कर उसके लिए अपने एवेंजर्स सहयोगी डॉक्टर स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच) की मदद लेता है। लेकिन मूवी में यहाँ एक बहुत ही ज़बरदस्त ट्विस्ट आता है और पीटर का प्लान उस पर ही भारी पड़ जाता है। 

वोंग (बेनेडिक्ट वोंग), डॉक्टर स्ट्रेंज और पीटर को चेतावनी देता है, लेकिन वो दोनों ही उसकी बात नहीं सुनते और उनकी एक भूल के वजह से पूरा मल्टीवर्स खुल जाता है, और पिछली 'स्पाइडर-मैन' फ्रेंचाइजी के सभी खलनायक इस यूनिवर्स में स्पाइडर-मैन को मारने आ जाते है।

ट्रेलर में हम पहले ही विलेम डैफो की ग्रीन गोब्लिन (स्पाइडर-मैन), अल्फ्रेड मोलिना की ओटो ऑक्टेवियस (स्पाइडर-मैन 2), थॉमस हैडेन चर्च की सैंडमैन (स्पाइडर-मैन 3), राइस इफांस द लिज़र्ड (द अमेजिंग स्पाइडर-मैन), और जेमी फॉक्सक्स का इलेक्ट्रो (द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 2) को देख चुके हैं।

जैसे ही 'स्पाइडर-मैन' की पिछली फ्रेंचाइजी के ये खलनायक इस यूनिवर्स में आते है - जो हमने ट्रेलर में देखा था, सोशल मीडिया पर यह प्रश्न, क्या पिछले स्पाइडर-मैन टोबी मैगुइरे और एंड्रयू गारफील्ड भी लौट आए हैं?

खैर, यह कुछ ऐसा है जिसे आपको सिनेमाघरों में खोजने की जरूरत है।

लेकिन आप निराश नहीं होंगे, क्योंकि वेब-स्लिंगिंग सुपरहीरो के रूप में टॉम हॉलैंड मंत्रमुग्ध कर देते हैं। वह अब स्पाइडर-मैन भूमिका के मालिक हैं और वह स्क्रीन पर जो कुछ भी कर रहे हैं, वह दर्शको को बहुत पसंद भी आ रहा हैं।

जहाँ ज़ेंडया (MJ) के साथ उनकी रोमांटिक केमिस्ट्री प्रशंसकों को बहुत भावुक करती है, वहीं मारिसा टोमेई (आंट मे) और जॉन फेवर्यू (हैप्पी होगन) कॉमेडी को उच्च बनाए रखते हैं।

फिल्म अपने सुपरहीरो, विलेन और दर्शकों को याद दिलाती रहती है कि - महान शक्तियों के साथ बड़ी जिम्मेदारी आती है

प्रशंसकों के लिए एवेंजर्स फिल्मों के कुछ दिलचस्प संदर्भों के साथ नो वे होम पुरानी यादों की एक अच्छी खुराक है। जैसे ही अल्फ्रेड मोलिना स्पाइडरमैन 2 से ओटो ऑक्टेवियस / डॉक्टर ऑक्टोपस के रूप में वापस आता है, यह एक खुशी का दृश्य है। डॉ. स्टीफन के रूप में कंबरबैच एक संरक्षक के रूप में अच्छा समर्थन करता है।

जैसा कि एक मार्वल फिल्म से उम्मीद की जाती है, दृश्य एक शानदार बड़े पैमाने पर सिनेमाई मनोरंजन के लिए उत्कृष्ट सहायता प्रदान करते हैं, जिसे लोग सिनेमाघरों में देखना चाहेंगे। एक्शन दृश्यों का बड़े पर्दे पर सबसे अच्छा आनंद लिया जाता है।

रिलीज़ की तारीख 16 दिसंबर 2021 (India)
शैली (Genre) एक्शन, एडवेंचर, फ़ैंटेसी, साइंस फ़िक्शन, सुपरहीरो
निर्देशक (Director) जॉन वाट्स
निर्माता (Producer) केविन फीगे, एमी पास्कल
संगीत माइकल जियाचिनो
उत्पादन (Production) कोलंबिया पिक्चर्स, मार्वल स्टूडियोज, पास्कल पिक्चर्स
भाषा अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु
प्लेटफॉर्म थियेटर
IMDB रेटिंग 9.1/10
कलाकार (Cast) टॉम हॉलैंड, ज़ेंडाया, बेनेडिक्ट कंबरबैच, जैकब बैटलन, जॉन फेवर्यू, जेमी फॉक्स, विलेम डेफो, अल्फ्रेड मोलिना, बेनेडिक्ट वोंग, टोनी रेवोलोरी, मारिसा टोमेई, एंड्रयू गारफील्ड, टोबी मैगुइरे

तो आपने यह फिल्म अभी तक देखी या नहीं? अगर नहीं तो जल्द ही सिनेमा घर में जा कर इस फिल्म का आनंद ले। 

अगर आपने यह फिल्म देखली है तो आपको यह फिल्म कैसी लगी, प्लीज अपने विचार नीचे कमैंट्स में बताये। 

ऐसे ही मजेदार मूवी उपदटेस के लिए आप हमारे फेसबुक पेज और Pinterest फॉलो जरूर करे। 

rocknroll.in के साथ बने रहने के लिए धन्यवाद!😇

Post a Comment

Previous Post Next Post