The Empire Season 1 Actors Ke Naam Aur Unke Characters Full Cast List

The Empire Season 1 Actors Ke Naam Aur Unke Characters Full Cast List | द एम्पायर सीजन 1 एक्टर्स कैरेक्टर के नाम और उनके कैरेक्टर फुल कास्ट लिस्ट

The-Empire-Season-1

द एम्पायर पुस्तक श्रृंखला के पहले खंड का टेलीविजन रूपांतरण है- मुगल साम्राज्य का साम्राज्य, मध्ययुगीन भारत में मुगल साम्राज्य के उत्थान और ऊंचाई पर आधारित है।

14 वर्षीय बाबर (कुणाल कपूर) को उसके पिता उमर शेख के निधन के बाद पूर्वी उज्बेकिस्तान के फरगना प्रांत की राजधानी फरगना के राजा के रूप में ताज पहनाया गया। वह अपनी दबंग नानी ऐसन दौलत बेगम (शबाना आज़मी) में एक मजबूत माता-पिता की आकृति और एक संरक्षक पाता है, जो राजनीतिक और साथ ही भावनात्मक श्रद्धा के माध्यम से उसका मार्गदर्शन करती है।

यह भी पढ़े: ३० लेटेस्ट नई वेब सीरीज २०२१ हिंदी

जैसे ही वह कठिनाइयों और विश्वासघात के माध्यम से अपना रास्ता लड़ता है, एक और चुनौती उसे एक सनकी और क्रूर शासक के रूप में इंतजार कर रही है जिसका नाम मुहम्मद शायबानी खान (डिनो मोरिया) है। बाद में शांति कायम करने के लिए बाबर की प्यारी बहन खानजादा (दृष्टि धामी) से शादी करने का प्रस्ताव है।

जैसे ही साजिश मोटी होती है, बाबर दिल्ली के सुल्तान इब्राहिम लोदी से लड़ने के लिए हिंदुस्तान के लिए निकल जाता है। बाकी की कहानी पानीपत की लड़ाई और मुगल साम्राज्य की स्थापना के माध्यम से बहती है।

सीज़न के अंत में, मुगल साम्राज्य बाबर के बाद सिंहासन के लिए सही वारिस खोजने के लिए प्रकट होना शुरू कर देता है, दूसरे सीज़न की नींव रखता है।

The Empire Season 1 Web Series Full Cast | द एम्पायर सीजन 1 वेब सीरीज फुल कास्ट लिस्ट

रिलीज़ की तारीख27 अगस्त 2021
शैली (Genre)हिस्ट्री, ड्रामा
निर्देशक (Director)मिताक्षरा कुमार
निर्माता (Producer)निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी, कर्ण गुप्ता, रंजना मित्रा, अब्दुल अजीज मकानी
संगीत निर्देशकआशुतोष फटकी
उत्पादन (Production)स्टार इंडिया
एपिसोड8
प्लेटफॉर्मDisney+ Hotstar
IMDB रेटिंग4.1/10
कलाकार (Cast)शबाना आजमी, कुणाल कपूर, दृष्टि धामी, डिनो मोरिया, आदित्य सील, सहर बंबा, राहुल देव

Post a Comment

Previous Post Next Post